Latest News

टि्वटर लाइट लांच - कम डाटा खर्च करके ले टि्वटर का मज़ा


विश्व की अग्रणी माइक्रोब्लॉगिंग साइट टि्वटर ने गुरूवार को कम डाटा खर्च करने वाले और धीमे नेटवर्क पर भी तेज काम करने वाले वर्जन टि्वटर लाइट को भारत में लांच कर दिया। टि्वटर ने अपने इस नए वर्जन के लिए वोडाफोन को वैश्विक साझेदार बनाया है। 

     टि्वटर लाइट मोबाइल डाटा पर चलने वाला ऎसा वर्जन है, जो पहले की अपेक्षा 30 फीसदी तेजी से काम करेगा और 70 फीसदी कम डाटा खर्च करेगा। हालांकि इसके लिए डाटा सेवर मोड ऑन करना होगा और यह वर्जन मोबाइल डाटा का एक एमबी से भी कम डाटा खर्च करेगा। टि्वटर की ओर से टि्वटर एशिया पैसिफिक के प्रबंध निदेशक माया हरि के हवाले से कहा गया है,टि्वटर के इस लाइट वर्जन के साथ हम भारत के अपने बेहद उत्साही उपयोगकर्ताओं को पहले से कहीं बेहतर टि्वटर अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। इसके जरिए हम देश के बडे शहरों से बाहर निकलकर छोटे शहरों के उपयोगकर्ताओं तक पहुंच बनाएंगे, जो उन्हें यह देखने में मदद करेगा कि शेष दुनिया में क्या हो रहा है। 

       टि्वटर लाइट के पहले वैश्विक साझेदार के तौर पर वोडाफोन देश में शुरू हुए बेहद लोकप्रिय टी-20 लीग टूर्नामेंट आईपीएल के दौरान अपने ग्राहकों को समयबद्ध तरीके से çRकेट की खबरें मुहैया कराएगा। कंपनी का कहना है,अगर आपके मोबाइल का नेटवर्क थो़डी देर के लिए खत्म भी हो जाता है तो टि्वटर लाइट अपने ग्राहकों को ऑफलाइन सेवा मुहैया कराती रहेगी, जिससे कि वे थोडी देर के लिए भी टि्वटर से दूर नहीं रहेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Recent Blog